indira-amma-bhojnalay

पौड़ी गढ़वाल :  जिला मुख्यायल पौड़ी में पिछले तीन वर्षों से संचालित इंदिरा अम्मा भोजनालय (कैंटीन) को खाली करने के लिए संचालकों को जिला प्रशासन द्वारा नोटिस भेज दिया गया है। बद्रीनाथ स्वयं सहायता समूह, बौंसरी की महिलाओं द्वारा नवम्बर 2015 से पौड़ी कलक्ट्रेट परिसर के बाहर इंदिरा अम्मा भोजनालय संचालित किया जा रहा है। जहाँ आम आदमी को 25 रुपये में भरपेट भोजन मिलता है। बता दें कि आम आदमी के लिए सस्ता भोजन मुहैया कराने, महिलाओं को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में इंदिरा अम्मा भोजनालय खोले गए थे।

जिला ग्राम्य विकास पौड़ी के परियोजना निदेशक ने इस संबंध में समूह को नोटिस जारी करते हुए कहा कि कैंटीन का कार्यकाल समाप्त हो चुका है अत: कैंटीन संचालन की अनुमति को निरस्त करते हुए एक सप्ताह के अंदर कैंटीन को खाली करने के लिए कहा गया है। वहीं समूह की संचालिकाओं ने कैंटीन का कार्यकाल बढ़ाने के लिए लिखित पत्र देकर गुहार लगाई है।

बद्रीनाथ स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष सीमा देवी ने हमारे संवाददाता जगमोहन डांगी को बताया कि जब यह कैंटीन खोली गई थी तब इसकी कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई थी। बद्रीनाथ स्वयं सहायता समूह ने पूरी मेहनत के साथ अल्प मुनाफे में इस भोजनालय का संचालन किया। उन्होंने कहा कि इस कैंटीन को संचालित करने वाली सभी महिलाएं पहले ही खेती बाड़ी और पशुपालन छोड़ चुकी हैं और अब ऐसे में उनके लिए अपने घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो जायेगा। उन्होंने सीडीओ को पत्र लिखकर कैंटीन का कार्यकाल बढ़ाने की गुहार लगाई है।

जगमोहन डांगी पौड़ी

यह भी पढ़ें:

खैरालिंग (मुंडनेश्वर) मेले की तैयारियां शुरू, इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन पर भी विचार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here