Ripunjay Naithani NDA topper 2019

देहरादून : संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नेवल एकेडमी (NA)-1 परीक्षा 2019 के परिणाम घोषित कर दिए है। संघ लोक सेवा द्वारा आयोजित नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नेवल एकेडमी (NA)-1 प्रवेश परीक्षा में उत्तराखंड के देहरादून निवासी रिपुंजय नैथानी ने टॉप किया है। मूल रूप से पौडी गढ़वाल निवासी व वर्तमान में देहरादून के बसंत विहार निवासी रिपुंजय नैथानी ने पहले ही प्रयास में यह सफलता अर्जित की है।  NDA परीक्षा में देश में पहला स्थान हासिल करने वाले रिपुंजय वर्तमान में राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (आरआईएमसी) के छात्र हैं। रिपुंजय के पिता राजेश नैथानी वर्तमान में सेना में कर्नल के पद पर है, और असम में तैनात हैं। जबकि माता पूजा नैथानी हिल फाउंडेशन स्कूल इंदिरा नगर में प्रिंसिपल के पद पर तैनात है।

इस परीक्षा में दीप यज्ञेश दवे दूसरे स्थान पर और नितिन प्रभाकर तीसरे स्थान पर रहे संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 21 अप्रैल, 2019 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी, और उसके तुरंत बाद साक्षात्कार आयोजित किया गया था। कुल 447 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा और साक्षात्कार को उत्तीर्ण किया है। जनवरी 2019 में जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, इस परीक्षा के परिणामों में भरे जाने वाले रिक्तियों की अनुमानित संख्या राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में 342 और नौसेना अकादमी में 50 है, जिससे यह कुल 392 रिक्तियां हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संघ लोक सेवा आयोग की एनडीए परीक्षा में देहरादून निवासी रिपुंजय नैथानी द्वारा देश में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की है।

nda-toppers-list

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here