gang-rape-in-Karnprayag

कर्णप्रयाग: अभी पौड़ी की घटना को लोग भूले भी नहीं थे कि कर्णप्रयाग की घटना ने शांत पहाडों को भी अशांत कर रख दिया है। उत्तराखण्ड के चमोली जनपद के कर्णप्रयाग में तीन युवकों द्वारा डिग्री कालेज की एक छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है इस घटना से पूरे कर्णप्रयाग में उबाल आ गया है। इस मामले में पुलिस ने हरिद्वार के तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नारायणबगड़ ब्लाक के एक गांव की युवती डिग्री कालेज कर्णप्रयाग में पढ़ती है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 25 दिसंबर की सायं करीब 5 बजे छात्रा अपने एक दोस्त के साथ पंचपुलिया की ओर घूमने गई थी। सायं को जब वे घर आ रहे थे कि इसी बीच तीन युवकों ने युवती तथा उसके दोस्त का हाथ पकड़ लिया। बताया गया कि तीनों युवकों ने उन्हें चाकू की नोंक दिखा कर उन्हें डराया धमकाया। डरा धमका कर वे युवती को झाडियों की ओर ले गए। झाडियों में तीनों युवाओं ने युवती के साथ बारी बारी से दुराचार किया। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि युवती की तहरीर के आधार पर आरोपियों के विरूद्ध मुकदमा कायम किया गया। इसके बाद अभियुक्तों की खोजबीन शुरू की गई। इस मामले में उप निरीक्षक विजय प्रकाश व पूनम खत्री तथा कांस्टेबल जितेंद्र तथा अनिल की टीम आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रही। इस मामले में हरिद्वार के चंडीघाट माजरा खरता बस्ती पुल के नीचे रहने वाले मनोज, छोटू तथा रोहित को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आरोपियों में से मनोज मूलत: उत्तरप्रदेश के पीलीभीत, छोटू बिहार के भागलपुर तथा रोहित पंजाब के फगवाड़ा के रहने वाले हैं। आरोपित तीनों युवक कूड़ा बीनने, हरिद्वार की झोपड़पट्टी में रहने वाले बताए जा रहे हैं और वे यहां कूड़ा बीनने आए थे। पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना से कर्णप्रयाग में लोगों में उबाल आ गया है। इस घटना से लोगों में खासा रोष है। लोगों का कहना है कि यहां की फिजाओं को बिगाड़ने की कोशिशें बर्दाश्त नहीं होनी चाहिए। दूसरी ओर पुलिस ने इस मामले में पीड़ित युवती का मेडिकल भी करा लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here