helicopter, carrying relief material to flood-affected areas, crashed in Uttarkashi

देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुचांकर वापस लौट रहा हेलीकॉप्टर बुधवार को क्रेश हो गया। बताया जा रहा है कि क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर हैरिटेज ऐविएशन का था और उसमें तीन लोग सवार थे। इस दुर्घटना में कैप्टन लाल, कैप्टन शैलेश एवं ग्राम खरसाली के राजपाल राणा की मृत्यु हो गई। हेलिकॉप्टर बिजली के तारों को बचाने के चक्कर में पहाड़ी से जा टकराया और फिर क्रैश हो गया। मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उत्तरकाशी आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुचांकर वापस आ रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलेट, को-पायलेट व एक स्थानीय व्यक्ति के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। आराकोट के समीप वायर से बचने के प्रयास में हेलीकॉप्टर पहाड़ से टकरा गया, इस दुर्घटना में कैप्टन लाल, कैप्टन शैलेश एवं ग्राम खरसाली के राजपाल राणा की मृत्यु हो गई। मुख्यमंत्री ने सभी मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख रूपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्य आपदा परिचालन केन्द्र में जाकर घटना की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें:

आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने किया आपदा प्रबन्धन केन्द्र का निरीक्षण, सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here