देहरादून : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज 21 जून को दुनियाभर में योग शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून के एफ.आर.आई. मैदान मे लगभग 55  हजार लोगों के साथ योगाभ्यास किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि ‘योग आज पूरी दुनिया में स्वस्थ जीवन के लिए जन आंदोलन की तरह बन गया है और योग के कारण हिंदुस्तान से दुनिया जुड़ी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून के एफ.आर.आई. मैदान मे लगभग 55 हजार लोगों के साथ योगाभ्यास करते हुए

ग्रेटर नोएडा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ग्रेटर नोएडा शहर मे भी कई जगह योग कार्यक्रम हुए। इसीक्रम मे शहीद विजय सिंह पथिक इंडोर स्टेडियम ग्रेटर नोएडा मे केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ शहर के एक हजार से ज्यादा लोगों ने योगाभ्यास किया।

कोटा राजस्थान : चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राजस्थान के कोटा शहर मे योग कार्यक्रम के तहत बाबा रामदेव ने दो लाख से अधिक लोगों के साथ योग कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया। कार्यक्रम में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी पहुंची। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहीं।

लखनऊ: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ व गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यपाल राम नाईक के साथ लखनऊ के राजभवन मे योगाभ्यास किया।

नयी दिल्ली, इंडिया गेट:अंतरराष्ट्रीय  योग दिवस के अवसर पर आज नई दिल्ली के इंडिया गेट पर लगभग 35 हजार लोगों ने योग किया। इस कार्यक्रम मे भाग लेने वाले ज्यादातर सदस्य गायत्री परिवार से थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here