poonam-tiwari-congress

श्रीनगर गढ़वाल:  श्रीनगर गढवाल की नगर पालिका चुनाव के तहत सोमवार को हुए मतदान के आज देर शाम परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. आज सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई। अभी अभी प्राप्त परिणामों में कांग्रेस उम्मीदवार पूनम तिवाड़ी ने भारतीय जनता पार्टी की सरोजनी रावत को हराकर नगर पालिका अध्यक्ष पद पर कब्ज़ा कर लिया है.  इसके साथ ही पूनम तिवारी नगर पालिका की पहली महिला अध्यक्ष बन गई हैं. गढ़वाल की राजनीति का केंद्र माने जाने वाले श्रीनगर की नगर पालिका में अचानक मिली जीत ने गढवाल के ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में कांग्रेसियों के चेहरे खिल उठे हैं. पूनम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा की सरोजनी रावत को 638 वोटों से हराकर पालिका अध्यक्ष पद का चुनाव जीता। विजयी कांग्रेस प्रत्याशी पूनम तिवाड़ी को 4413 मत मिले। जबकि दूसरे नंबर पर रही भाजपा प्रत्याशी सरोजनी रावत को 3775 व तीसरे स्थान पर रही आशा मैठाणी उपाध्याय को 2930 मत मिले।

वहीँ दूसरी ओर भाजपा के लिए यह हार बड़ी चिंता का विषय बन गया है. चुनाव परिणाम आने के बाद जहां भाजपा में खलबली मची है. इस सीट के लिए भाजपा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत सहित कई बड़े नेताओं एवं विधायकों ने पूरी ताकत झोंक दी थी. परन्तु बावजूद इसके भाजपा को हार का मुह देखना पड़ा.poonam-tiwari-congress

सभासद पदों पर निर्दलीय उम्मीदवारों का रहा बोलबाला

नगर पालिका चुनाव में सभासद पदों पर ज्यादातर निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाजी मारी है। श्रीनगर नगर पालिका के कुल 13 वार्डों में से सात वार्डों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए जबकि पांच वार्डों में भाजपा प्रत्याशी तथा एक वार्ड पर कांग्रेस प्रत्याशी विजयी रहे।

श्रीनगर नगरपालिका सभासद पदों पर चुनाव जीतकर आये उम्मीदवार
वार्ड न०.1 श्रीकोट गंगानाली तल्ला – संजय फौजी (निर्दलीय)
वार्ड न०.2 श्रीकोट गंगानाली मल्ला -विभोर बहुगुणा (निर्दलीय)
वार्ड न० 3- रेवड़ी कांडई राकेश सेमवाल (निर्दलीय)
वार्ड न० 4- एजेंसी मोहल्ला अनूप बहुगुणा (बीजेपी)
वार्ड न० 5- अपर बाजार विनीत पोश्ती (बीजेपी)
वार्ड न० 6- कंसमर्दिनी सैंण सुरज (निर्दलीय)
वार्ड न० 7- गणेश बाजार विनोद मैठाणी (कांग्रेस)
वार्ड न० 8- निरंजनी बाग- प्रमिला भण्डारी (बीजेपी)
वार्ड न० 9- बजीरों का बाग -पूजा गौतम (बीजेपी)
वार्ड न० 10- कमलेश्वर बागवान-अनीता देवी (निर्दलीय)
वार्ड न० 11- शीतलामाता- हिमांशु बहुगुणा (निर्दलीय)
वार्ड न० 12- डांग हरी सिंह मियां (निर्दलीय)
वार्ड न० 13- उफल्डा -कविता रावत (बीजेपी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here