Auto car falls into deep gorge on Rishikesh-Srinagar road

देवप्रयाग : ऋषिकेश-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सड़क हादसे की दुखद खबर आ रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग 58 देवप्रयाग-ऋषिकेश पर सकनिधार के समीप एक वाहन UK 13 8214 लगभग 300 मीटर खाई में गिरने से दुघर्टना ग्रस्त हो गई। हादसे के वक्त कार में 06 व्यक्ति सवार थे। इस हादसे में कार सवार  5 लोगों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई जबकि 01 महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को एम्बुलेंस के माध्यम से एम्स ऋषिकेश ले जाया गया। मौके में चौकी ब्यासी व बचेलिखाल, राजस्व उपनिरीक्षक बचेलिखाल व भरपूर द्वारा खोज बचाव का कार्य किया जा रहा है। हादसा आज सुबह करीब 11 बजे हुआ। जानकारी के मुताबिक देहरादून से रुद्रप्रयाग की जा रही कार का चालक साकणीधार के निकट संतुलन खो बैठा और कार करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मृतकों और घायल को खाई से निकाला। घायल को 108 एंबुलेंस से एम्स ऋषिकेश भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक कार देहरादून से रुद्रप्रयाग जा रही थी। अभी कार सवार लोगों की पहचान नहीं हो पाई है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर देवप्रयाग-सकनीधार के समीप वाहन दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दुर्घटना में दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं उनके दुःख संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना के साथ ही घायल के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है।

वाहन में रुद्रप्रयाग जिले के ऊखीमठ तहसील में कार्यरत मकान सिंह कोली, उसकी पत्नी संपति देवी, बेटा पंकज सहित तीन लोग और सवार थे। वाहन में दो पुरुष, तीन महिला और एक लड़की सवार थी। जिसमें से एक महिला घायल है। अन्य लोगों की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here