aman-juyal-neet-2019

देहरादून : उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों से हिन्दी मीडियम में पढ़ाई कर टिहरी जनपद के कमान्द गाँव निवासी अमन जुयाल ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट 2019 में ऑलइंडिया में 166 वीं रैंक तथा प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। नीट 2019 में 720 में से 675 के साथ प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल करने वाले छात्र अमन जुयाल ने उत्तराखंड के साथ-साथ यहाँ के सरकारी विद्यालयों का भी गौरव बढाया है।

अमन की सफलता पर क्षेत्रवासियों के साथ साथ स्कूलों में उत्साह का माहौल है। अमन ने हाईस्कूल राजकीय इंटर कॉलेज कमान्द से किया, जबकि सुभाष इन्टर कालेज थौलधार से इंटरमीडिएट परीक्षा पास की। अमन के पिता मनोज जुयाल जीआईसी कमान्द में सहायक अध्यापक हैं जबकि अमन की माँ अनिता जुयाल राजकीय प्राथमिक विद्यालय कमान्द में शिक्षिका हैं। अमन की सफलता को देखकर लगता है कि यदि उत्तराखंड के सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की शत-प्रतिशत नियुक्ति हो तथा छात्रों को उचित मार्गदर्शन मिले तो भविष्य में उच्चस्तरीय प्रतियोगी परीक्षाओं में सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थी और भी अधिक सफलता कर सकते है।

अमन जुयाल की सफलता पर राजकीय इंटर कॉलेज नवाखाल के गणित प्रवक्ता महेन्द्र सिंह नेगी ने अमन के परिजनों एवं शिक्षकों को हार्दिक बधाई देते हुए आशा व्यक्त की है कि उसकी सफलता से प्रेरणा लेते हुए राजकीय विद्यालयों के अन्य छात्र भी अधिक परिश्रम करते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल करेंगे। देवभूमि संवाद की ओर से अमन को एवं उसके परिजों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here