Foundation Day of College of Engineering Roorkee

रुड़की: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रूड़की के 22 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कॉलेज के प्रबंधन, शिक्षक तथा छात्रों को स्थापना दिवस पर शुभकामनायें दी।
मुख्यमंत्री ने कॉलेज में संचालित किये जा रहे एग्रीकल्चर तथा हॉर्टीकल्चर विषय में स्नातक (बीएससी) की शिक्षा दिये जाने पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि किसान हमारे देश में सबसे अधिक श्रम करने वाला और न्यूनतम सुविधा में जीवन यापन करने वाला व्यक्ति है। वह दिन रात मेहनत करने के बाद भी अपने द्वारा किये श्रम का हिसाब नहीं लगाता। यदि कॉलेज में किसी को इस विषय की शिक्षा देकर निपूण बनाया जा रहा है तो यह कृषक वर्ग के लिए उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगा। उन्होंने कहा कि अब यह विषय पढ़ाये जाने से हिसाब का पक्का किसान हमें मिलेगा। कॉलेज द्वारा स्वयं विभिन्न प्रकार के कृषि उत्पादों की खेती किये जाने को भी उत्तराखण्ड के किसानों के लिए हितकर बताया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में सफलता से करियर बनाने वाले कॉलेज के पूर्व छात्रों को भी सम्मानित किया।
कार्यक्रम में विधायक प्रदीप बत्रा, मेयर गौरव गोयल, प्रबंध निदेशक श्रेयस जैन, आर.के. जैन सहित समस्त कॉलेज प्रबंधन के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here