asian-games

नई दिल्ली: इन्डोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में तीसरे दिन आज मेरठ के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ चौधरी ने देश के लिए 10 मीटर एयर राइफल पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। इस स्पर्धा में हरियाणा के 29 साल के अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। एशियन गेम्स 2018 में शूटिंग स्पर्धा में भारत का यह पहला गोल्ड मेडल है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ के गरीब किसान के 16 वर्षीय निशानेबाज बेटे सौरभ चौधरी ने मंगलवार को देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश और देश का नाम रोशन रोशन कर दिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सौरभ चौधरी को बधाई देते हुए 50 लाख रुपये का पुरस्कार और राजपत्रित नौकरी देने की घोषणा की है।

50 मीटर थ्री पोजिशन में संजीव राजपूत ने आज भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतकर शूटिंग में तीसरा पदक दिलाया।भारत अब पदक तालिका में 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज सहित कुल 10 पदक लेकर सातवें स्थान पर है। चीन 30 गोल्ड, 18 सिल्वर और 12 ब्रॉन्ज मेडल लेकर तालिका में शीर्ष पर है।

इसके अलावा आज भारत की महिला हॉकी टीम ने कजाकिस्तान को 21-0 से रौंदकर धमाकेदार जीत अर्जित की है।

कबड्डी: भारतीय पुरुष टीम ने ग्रुप-ए के मुकाबले में थाइलैंड को 49-30 के अंतर से हराया। जबकि भारतीय महिला कबड्डी टीम ने ग्रुप ए मुकाबले में इंडोनेशिया को 54-22 से हराया। एक भी मैच न हारने वाली भारतीय महिला टीम ग्रुप-ए में आठ अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर है।