dsp devendra singh j&k police

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देवेंद्र सिंह को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के दो खूंखार आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देवेंद्र सिंह ने आतंकियों को पहले चंडीगढ़ और फिर दिल्ली पहुंचाने के लिए कथित तौर पर लाखों रुपये की डील की थी।

एंटी-हाईजैकिंग स्क्वॉड के डीएसपी देवेंद्र सिंह को आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाने के लिए राष्ट्रपति मेडल से सम्मानित किया जा चुका है। डीएसपी देवेंद्र सिंह श्रीनगर एयरपोर्ट पर तैनात था। उसने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए विदेशी राजनयिकों को भी रिसीव किया था। देवेंद्र सिंह एंटी टेरर ग्रुप का भी सदस्य था।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने डीएसपी देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने यह भी कहा कि डीएसपी देवेंद्र सिंह से आतंकियों की तरह पूछताछ की जाएगी। देवेंद्र सिंह से सभी सुरक्षा एजेंसियां कड़ाई से पूछताछ करेंगी। आईजी ने बताया कि देवेंद्र सिंह के आवास से पुलिस ने तीन AK-47 राइफल और 5 हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। देवेंद्र सिंह को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह आतंकियों के साथ एक कार में सवार होकर कहीं जा रहा था। वह आतंकी नवीद अहमद शाह उर्फ नवीद बाबू और रफी अहमद के साथ गिरफ्तार हुआ है। पिछले कुछ दिनों से वो अवकाश पर चल रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here