facial

चेहरे को निखार देना है, रंगत लानी है और खूबसूरत बनाना है तो फेशियल से बेहतरीन कोई अन्य विकल्प नहीं है। वैसे भी फेस्टिव सीजन में खूबसूरत दिखने का हक़ हम सभी को है। तो क्यों न इस फेस्टिव माहौल में हम कुछ ऐसे फेशियल करवायें, जो चेहरे को खूबसूरत बना देने में सहायक हो सके।

प्लैटिनम फेशियल

प्लैटिनम फेशियल में क्लींजर, स्क्रब, क्रीम, मास्क, सीरम और मॉयश्चर मिस्ट का प्रयोग किया जाता है। सबसे पहले चेहरे को क्लींजर से साफ किया जाता है, इसके बाद वेजीटेबल पील लगाया जाता है और फिर प्लैटिनम स्क्रबिंग की जाती है। त्वचा को शुद्ध करने के लिए मसाज किया जाता है, जो चेहरे से सारी गंदगी को दूर करके निखार लाता है।

प्लांट स्टेम सेल्स फेशियल

यदि चेहरे पर ग्लो चाहिए तो यह फेशियल सबसे अच्छा है। एंटी एजिंग के लिहाज से भी इस फेशियल का कोई जवाब नहीं है। फेशियल के दौरान जब त्वचा में प्लांट स्टेम सेल्स को डाला जाता है तो वे डेड और खराब स्किन सेल्स की मरम्मत करते हैं। त्वचा में कसाव आता है और त्वचा जवां नजर आने लगती है। इस उत्पाद में एडेलवेस फूल के स्टेम सेल्स, कोलैजन, इलासिटन, सेरामाइड्स और शक्तिशाली एंटी ऑक्सिडेंट्स होते हैं। मास्क को धो लेने के बाद तव्चा में कसावट आ जाती है।

पर्ल फेशियल

यह फेशियल 4000 साल पुराने आयुर्वेदिक परंपरा पर आधारित है, जिसमें प्राकृतिक मोतियों के पाउडर का प्रयोग किया जाता है। यह उनके लिए है, जिन्हें त्वचा में नमी चाहिए। मोती त्वचा की सतह पर मेलानिन के ट्रांसफर को रोकता है और इस तरह से हमारी त्वचा को टैनिंग और पिगमेंटेशन से बचाता है।

एंटी एजिंग टेलोमेयर फेशियल

यह फेशियल त्वचा पर दिखने वाले उम्र के असर को कम करता है और झुर्रियों को पास फटकने नहीं देता। इस फेशियल को करवाने के बाद त्वचा अधिक निखरी, मुलायम और पारदर्शी दिखती है क्योंकि इसमें रेप्लेनिशिंग क्रीम से मसाज किया जाता है। फ्लावर पावर थर्मोहर्ब फेस लिफ्ट के लिए विशेष मास्क का इस्तेमाल किया जाता है, जो चेहरे की झुर्रियों और बारीक रेखाओं को दूर कर देता है। त्वचा पहले से कहीं अधिक जवां और निखरी नजर आती है।

डायमंड फेशियल

आयुर्वेदिक स्किन केयर में ऑक्सिडाइज्ड डायमंड या भस्म का प्रयोग किया जाता है और एक्सफोलिएशन के लिए डायमंड पाउडर का। इस फेशियल में कमल, तुलसी, खजूर, संतरे के तेल, गाजर के बीज और खस भी होता है। यह त्वचा की बढ़ती उम्र को रोकता है और त्वचा को खूबसूरत बनाता है।

कब करवाएं फेशियल

यह आपकी त्वचा पर निर्भर करता है कि आपको कितनी बार फेशियल करवाना चाहिए। आम तौर पर चार से छह हफ्ते में एक बार फेशियल करवाना ही उचित रहता है, लेकिन फेस्टिव सीजन या मौसम बदलने के साथ आप फेशियल अधिक या कम बार भी करवा सकती हैं।

एस.रानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here