no petrol without helmet

ग्रेटर नोएडा : नोएडा, ग्रेटर नोएडा के किसी भी पेट्रोल पंप पर आगामी 27 मई के बाद से बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चालक को पेट्रोल नहीं मिलेगा। मंगलवार को जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस संबंध में कलक्ट्रेट सभागार में जनपद के सभी पेट्रोल पंप मालिकों के साथ बैठक की। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी पेट्रोल पंप संचालक 27 मई तक इसका प्रचार प्रसार करेंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि सुरक्षा को लेकर दुपहिया वाहन चालकों पर हेलमेट पहनकर वाहन चलाना लागू कराने के लिए शक्ति के साथ कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि आगामी 27 मई के उपरांत नोएडा व ग्रेटर नोएडा के किसी भी पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट पहने दुपहिया वाहन चालक को पेट्रोल नहीं मिलेगा। प्रथम चरण में यह व्यवस्था नोएडा व ग्रेटर नोएडा में लागू की जा रही है। उसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस व्यवस्था को लागू कराया जाएगा। ताकि जनपद के सभी दुपहिया वाहन चालक हेलमेट पहनकर यात्रा कर सकें। साथ ही उन्हें रोड सेफ्टी के माध्यम से सुरक्षित किया जा सके।

जिलाधिकारी ने बैठक में सभी पेट्रोल पंप स्वामियों की सहमति प्राप्त की। उन्होंने पेट्रोल पंप स्वामियों का आह्वान किया कि 27 मई तक वे अपने-अपने पेट्रोल पंप पर इस व्यवस्था के संबंध में व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार सुनिश्चित करें। जिसमें एकरुपता के साथ सभी पेट्रोल पंप पर बैनर का डिस्प्ले होगा। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि 27 मई के उपरांत यदि किसी भी दुपहिया वाहन चालक द्वारा बिना हेलमेट पहने पेट्रोल पंप पर तेल भरने का प्रयास किया जाएगा तो संबंधित वाहनों के स्वामियों एवं उनके वाहनों का नम्बर सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त कर उनके विरुद्ध वाहन एक्ट के तहत कार्रवाई की जागी। जिसमें चालान के साथ-साथ ड्राइविंग लाइसेंस की निरस्त करने की कार्रवाई की जा सकती है। यही नहीं यदि कोई वाहन चालक पेट्रोल पंप पर जबरदस्ती पेट्रोल लेने या फिर कर्मचारी के साथ अभद्रता करने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ भी प्रशासन सख्ती करेगा। बैठक में एसएसपी वैभव कृष्ण के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

बस चालक को चलती बस में आया हार्ट अटैक,  दम तोड़ने से पहले बचा गया 30 तीर्थयात्रियों की जान

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here