satte-2020

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर में 8 से 10 जनवरी तक साउथ एशिया का सबसे बड़ा टूर एंड ट्रैवल एक्सपो SATTE-2020 का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय टूर एंड ट्रैवल एक्सपो का उद्घाटन बुधवार को केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने किया। एक्सपो में हिस्सा ले रहे सिंगापुर, मलेशिया, इंडोनेशिया व थाइलैंड सहित 50 से अधिक देशों से आए प्रतिनिधि अपने-अपने पर्यटन स्थलों की सुंदर तस्वीर प्रस्तुत कर प्रदर्शकों को अपने देश में आने का निमंत्रण दे रहे हैं। पर्यटकों को दी जाने वाली सुख सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दी जा रही है।

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि भारत पर्यटन के क्षेत्र में लगातार प्रगति कर रहा है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। प्रदर्शनी में एक हजार से अधिक प्रदर्शकों ने अपने पवैलियन लगाए हैं। पवैलियन के माध्यम से पर्यटन क्षेत्र की खूबियां बताकर अन्य देशों से आए प्रतिनिधियों को आकषिर्त किया जा रहा है। टूर एंड ट्रैवल प्रदर्शनी में सिंगापुर एवं थाइलैंड के पवैलियन में सबसे अधिक भीड़ दिख रही है। देश विदेश से आए लोग वहां के पर्यटन स्थलों व पैकेज के बारे में जानकारी करते दिखे। सिंगापुर पयर्टन बोर्ड की ओर से SATTE-2020 में पर्यटन क्षेत्र में आकषर्ण और सुविधाएं बढ़ाने का दावा किया गया।

सिंगापुर पर्यटन बोर्ड के क्षेत्रीय निदेशक भारत, मध्य पूर्व और दक्षिण एशिया जीबी श्रीधर और क्षेत्रीय निदेशक भारत और दक्षिण एशिया लीम सिटिंग ने क्रूज के लिए प्लान पेश किया। मरीना-वे सैंड्स एंड रिसॉर्ट्स र्वल्ड के लिए विस्तार योजनाएं, एक लैंडमार्क मास्टर प्लान, पुलाउब्रानी के साथ मिलकर सेंटोसा का पुनर्विकास और मंडई ईको-टूरिज्म हब आदि की पर्यटन योजनाओं को पेश किया गया। उद्घाटन अवसर पर मलेशिया के उप संस्कृति पर्यटन कला मंत्री वाईबी तुहान मोहम्मद बख्तियार बिन वान चिक, इंडोनेशिया के पर्यटन मंत्री निया निस्काया, ड्रीम क्यूरीज के अध्यक्ष माइकल गोह, फेथ के सचिव सुभाष गोयल, इंफार्मा मार्केट्स के कार्यकारी उपाध्यक्ष माइकल डक, एमडी योगेश मुद्रास, महानिदेशक पल्लवी मेहता आदि मौजूद रहे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here