Sharda-Hospital-Ayushman-Bh

आयुषमान भारत योजना के तहत बुलंदशहर के 73 वर्षीय रामभूल सिंह बने पहले मरीज

ग्रेटर नोएडा: सोमवार को ग्रेटर नोएडा शहर के शारदा हॉस्पिटल को आयुष्मान भारत योजना के लिए चयनित किया गया है। इस योजना में शामिल होने के बाद अब ग्रेटर नॉएडा के अन्य लोगों के साथ-साथ गरीबों को भी हर तरह का इलाज उपलब्ध होगा। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने खास तैयारियां की हैं।

संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना से जुड़ी सारी व्यवस्थाओं की निगरानी अस्पताल के मुख्य संचालन अधिकारी डॉ. राजा दत्ता करेंगे। मरीजों को किसी प्रकार की कठिनाई ना हो उसके लिए कई टीमों का गठन किया गया है। शारदा ग्रेटर नॉएडा का एकमात्र अस्पताल है जहाँ ह्रदय रोग, गुर्दा रोग, घुटना प्रत्यारोपण सहित प्रत्येक तरह की सुविधाएँ उपलब्ध है।ayushman-bharat-yojana-pati

बता दें कि पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड से आयुष्मान योजना का आरम्भ किया है। इसके तहत पांच लाख तक के इलाज चुनिंदा अस्पतालों में मुफ्त होगा। योजना का लाभ उन्हीं को मिलेगा, जिनका नाम आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों की सूची में होगा। लाभार्थियों का चयन सामाजिक,  आर्थिक एवं जाति जनगणना 2011 के आधार पर किया गया है। शारदा हॉस्पिटल ने आयुष्मान भारत के लाभार्थिओं के लिए अलग से काउंटर स्थापित किया है जिसमे चौबीसों घंटे आयुष्मान मित्रों के साथ साथ अन्य सहायक उब्लब्ध रहते हैं।

आयुषमान भारत योजना के तहत शारदा अस्पताल में पहला मरीज 73 वर्षीय रामभूल सिंह बुलंदशहर के शक्क़र पुर गांव से भर्ती हुआ।  मरीज को हड्डी रोग विभाग में भर्ती किया गया। वरिष्ठ चिकित्स्कों के देखरेख में उसका इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here