Relief materials for victims families

ग्रेटर नोएडा : कासना स्थित राजकीय आयुर्वेदिक संस्थान के पास बनी झुग्गियों में बीते सात मई को आग लगने से बेघर हुए 54 परिवारों की मदद के लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ ग्रेटर नोएडा के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने भी आगे आकर हाथ बढ़ाया है। मंगलवार को एक्टिव सिटीजन टीम, व्यापार मंडल, उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति, रामलीला कमेटी व  महिला शक्ति सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री बांटी। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह की उपस्थित में प्रत्येक पीड़ित परिवार को 50 किलो आटा, 5 किलो चावल, 2 किलो दाल, 5 किलो चीनी, बिस्कुट, बर्तन, चप्पल व तिरपाल दिए वितरित किये गए। सामाजिक संगठनों के अलावा व्यक्तिगत रूप से भी लोग मदद के लिए पीड़ितों के बीच पहुंच रहे हैं। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने पीड़ित परिवारों की मदद के लिए आगे आई सामाजिक संस्थाओं का धन्यवाद किया और पीड़ित परिवारों की झुग्गियों का निरीक्षण कर संवेदना व्यक्त की। इस मौके पर समाजसेवी सरदार मंजीत सिंह, बिजेंद्र सिंह आर्य, हरेंद्र भाटी, आलोक सिंह, ओम रायजादा, उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष  जेपीएस रावत, हरवीर मावी, मनोज गर्ग, जयवीर भाटी, ओम प्रकाश अग्रवाल, अनिल कसाना, मुकेश जैन, मुकुल गोयल, अनिल चैची, राकेश आदिवासी, अनिल तायल, पंकज, तारा दत्त शर्मा, जिनेन्द्र रावत, सुनील प्रधान, योगेश भाटी, जय देव भाटी, अंजू पुणडीर, साधना सिन्हा, मनीषा शर्मा, पूर्णिमा नाथ अनामिका मित्तल  आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति के सदस्यों ने पीड़ितों की मदद के लिए बढ़ाये हाथ

शहर की सामाजिक संस्था “उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति” हमेशा ही गरीबों एवं पीड़ितों की मदद के लिए तत्पर रहती है। फिर चाहे वह कड़ाके की सर्दी में फुटपाथ पर सो रहे असहाय, झुग्गियों में रह रहे गरीब मजदूरों के परिवार हों या फिर दैवीय आपदा से प्रभावित लोग हों। समिति हमेशा ऐसे लोगों की मदद के लिए आगे आकर कार्य करती है। यही कारण है कि दिल्ली/एनसीआर से लेकर उत्तराखंड तक विभिन्न मंचों पर सामाजिक सरोकारों के लिए “उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति” को सम्मानित किया जाता रहा है।

बतादें कि कल देवभूमिसंवाद.कॉम न्यूज़ पोर्टल पर  “आग लगने से बेघर हुए 54 परिवारों की मदद के लिए आगे आई सामाजिक संस्थाएं” को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद “उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति” के अध्यक्ष जेपीएस रावत के एक आवाहन पर 54 बेघर परिवारों की मदद के लिए समिति के सदस्यों में अपनी हैसीयत के अनुसार स्वेच्छा से धन एकत्रित किया। समिति के अध्यक्ष जेपीएस रावत ने बताया कि इसके अलावा कार्यकारिणी के सदस्यों की सहमति से समिति की ओर से भी पीड़ित परिवारों की मदद के लिए धन दिया गया। साथ ही सभी सदस्यों से आग्रह किया गया है कि आगामी रविवार को अपने अपने घरों से पुराने कपड़े, जूते, कम्बल, चादर इत्यादि जरुरत का सामान एकत्रित कर पीड़ित परिवारों तक पहुंचाए जायें।

यह भी पढ़ें:

आग लगने से बेघर हुए 54 परिवारों की मदद के लिए आगे आई सामाजिक संस्थाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here