rape-accused

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के अंतर्गत यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो प्वाइंट से 10 वर्षीय छात्रा को अगवा कर रेप का मामला सामने आया है। आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद पीड़ित छात्रा को यमुना एक्सप्रेसवे पर छोड़कर आरोपी फरार हो गया। सूचना के मुताबिक परिजनों के डांटने से नाराज 10 वर्षीय छात्रा अपने ननिहाल आगरा जाने के लिए घर से निकली थी। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर अपहरण व पोक्सो एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हो गई है।

मूलरूप से जिला फिरोजाबाद का रहने वाला एक व्यक्ति ग्रेटर नोएडा की तुगलपुर मार्केट में हवलाई की दुकान करता है। बीते चार सितम्बर को उसने अपनी 10 वर्षीय बच्ची को किसी बात पर डांट दिया था। जिससे नाराज छात्रा आगरा में रहने वाले अपने नाना के यहां जाने के लिए चुपचाप घर से निकल गई। छात्रा किसी बाइक सवार से लिफ्ट लेकर यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो प्वाइंट पर पहुंची और बस के इंतजार में खड़ी थी। आरोप है कि तभी नोएडा की तरफ से बाइक पर सवार होकर आए एक युवक ने छात्रा को अगवा कर लिया। जेवर टोल प्लॉजा से आगे जाकर एक्सप्रेसवे से नीचे उतरकर आरोपी युवक ने छात्रा को एक होटल पर खाना खिलाया और उसके बाद सुनसान स्थान पर ले जाकर रेप किया।

एसपी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक पीड़ित छात्रा को एक्सप्रेसवे पर छोड़कर फरार हो गया। आरोपी ने छात्रा को आगरा जाने के लिए सौ रूपये दिए थे। इसके बाद किसी राहगीर ने छात्रा को आगरा जाने वाली बस में बैठा दिया। छात्रा को परेशान देखकर कंडक्टर ने उसके पिता को मोबाइल नंबर पूछा और बच्ची के बारे में सूचना दी। जानकारी होने पर छात्रा के ननिहाल के लोग बस स्टैंड पर पहुंचे गए। घर आकर पीड़ित छात्रा ने घटना के बारे में परिजनों को बताया। बृहस्पतिवार को पीड़ित परिवार ने घटना की जानकारी नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस को दी। अपहरण व रेप की घटना से पुलिस में हड़कंप मच गया।

रिपोर्ट दर्ज कर घटना की जांच पड़ताल करने पर पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले। जेवर टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरे में आरोपी की बाइक कैद हो गई थी। बाइक के नंबर के आधार पर पुलिस आरोपी तक पहुंची। पुलिस ने घटना का पर्दाफाश कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान लोकेश कुमार शर्मा उर्फ सोनू निवासी खोड़ा कालोनी गाजियाबाद के रूप में हुई है। आरोपी ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है। मेडिकल जांच में भी रेप की पुष्टि हो गई है। एसपी देहात ने बताया कि आरोपी युवक को जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here