alfa-2-me-aag

ग्रेटर नोएडा: दिवाली की रात जहां चारों तरफ खुशियों की आतिशबाजी चमक रही थी। वहीं अल्फ़ा-2 निवासी गुलशन शर्मा पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। दिवाली की रात को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फ़ा-2 के एक घर में अचानक लगी आग से पूरा घर जलकर खाक हो गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे में घर के सदस्य बाल-बाल बच गए। प्राप्त सूचना के अनुसार मूल रूप से सहारनपुर के गुलशन शर्मा अल्फ़ा-2 के माकन न. G-187 में रहते हैं। कल देर रात करीब 2 बजे अचानक उनके घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों पूरे ने घर को अपनी चपेट में ले लिया।

जिस समय आग लगी उस समय गुलशन शर्मा का परिवार घर के अन्दर गहरी नींद में सो रहा था। आग लगने से उठे धुंए से उनकी नींद टूटी और किसी तरह उन्होंने ने अपने परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला। हडबडाहट में जब गुलशन कुमार का परिवार घर से बाहर निकला, तो पता चला कि छोटी बच्ची अन्दर ही रह गई है। उसके बाद गुलशन बच्ची को लेने के लिए दुबारा अन्दर घुसे और बड़ी मुश्किल से बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला। इसीबीच घर के अन्दर किचन में रखा सिलेंडर भी फट गया। सिलेंडर के ब्लास्ट से घर की छत भी टूट गई है, जिस वजह से पड़ोस के मकान को भी नुकसान पहुंचा है।

alfa-2-me-aag

बच्ची को बचाने के दौरान गुलशन शर्मा भी मामूली रूप से झुलस गए है। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी। इस हादसे में गुलशन कुमार का परिवार बाल-बाल बच गया परन्तु उनके घर का पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। आस पास के लोगों का कहना है कि इस हादसे से पूरा परिवार सड़क पर आ गया है, कुछ भी नहीं बचा है। लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। अल्फ़ा-2 RWA की महासचिव भारती रावत ने बताया कि किराये के मकान में रहने वाले गुलशन शर्मा का सब कुछ जलकर खाक हो गया है यहाँ तक कि बच्चियों की किताबें भी जलकर खाक हो गई है। उहोने सेक्टर वासियों एवं समाजसेवियों से पीड़ित परिवार हर संभव मदद करने की अपील की है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here