baal-diwas-at-st-josephs-sc

ग्रेटर नोएडा: बुधवार को ग्रेटर नोएडा के सेंट जोसेफ स्कूल में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती के अवसर पर बाल दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों में बेहद उत्साह देखा गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानाचार्य फादर मैथ्यू एवं प्रबंधक फादर विनोय, उपप्रधानाचार्या एवं विद्यार्थी परिषद के सदस्यों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर की गई। इस अवसर पर सभी ने चाचा नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण किया।

इस अवसर पर विद्यार्थियों के साथ साथ सेक्टर अल्फ़ा-1 में चल रही सरकारी संस्था “नारी अभ्युदय” के विद्यार्थियों ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया।  नारी अभ्युदय संस्था सन 2003  में गैर लाभकारी संस्था के रूप में पंजीकृत हुई थी। जिसका उद्देश्य असहाय व गरीब बच्चों को शिक्षा प्रदान करना एवं असहाय महिलाओं को सहायता प्रदान करना एवं जागरूक करना है।

baal-diwas-at-st-josephs-sc

इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किये. कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य फादर मैथ्यू ने कहा कि अगर हर व्यक्ति एक गरीब/असहाय बच्चे को सहायता प्रदान करें तो हमारे देश से अज्ञानता का अंधेरा हमेशा के लिए मिट जाएगा तथा समाज में होने वाले छोटे बड़े जुल्म भी हमेशा के लिए समाप्त हो जाएंगे। उन्होंने ऐसी संस्थाओं को वित्तीय-गैर वित्तीय हर प्रकार की यथा संभव सहायता देने का वादा किया। साथ ही बताया कि स्कूल के दो पूर्व विद्यार्थी नीरा शर्मा व राज सिंह इस संस्था से जुड़े हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here