RAMAGYA-SCHOOL

ग्रेटर नोएडा: गत 4 वर्षों मी भांति इस वर्ष भी रामाज्ञा स्कूल डेल्टा-II में 21 सितंबर को ‘ग्रैंड पेरेंट्स डे’ का आयोजन किया गया।  समारोह का उद्घाटन विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रेष्ठा त्रिपाठी ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बुजुर्ग बुजुर्गों का अनुभव व प्यार जहां हमें संकट से बचाता है वही हमारा सही मार्गदर्शन भी करता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान पीढ़ी अपने बुजुर्गों का सम्मान करे और उनका ध्यान रखे। क्योंकि बुजुर्गों को उम्र के इस दौर में बच्चों के प्यार और उनके साथ की जरूरत होती है। उन्होंने उपस्थित सभी बच्चों एवं पेरेंट्स से आग्रह किया कि वे अपने बुजुर्गों (ग्रैंड पेरेंट्स) को हमेशा अपने साथ रखें।

RAMAGYA-SCHOOL

कार्यक्रम में विद्यालय के मैनेजमेंट का भी पूर्ण सहयोग मिला। इस अवसर पर स्कूल की मुख्य शाखा से ब्रिगेडियर तरुण मदान व केसरी जी भी उपस्थित रहे। उन्होंने कहा इस तरह के कदम बच्चों को प्रेरित करेंगे कि वे अपने बुजुर्गों की देखभाल करें और उन्हें कोई तकलीफ ना होने दें। समारोह में बच्चों ने अपने दादा-दादी के सम्मान में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए और उन्हें कार्ड गिफ्ट किए।

कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गायन मन की वीणा से की गई। इसके पश्चात बच्चों ने कितने प्यारे दादाजी और ऐ मेरी जोहरा जबी पर शानदार नृत्य पेश किया। साथ ही बच्चों ने गोआन नृत्य, फ्यूज़न नृत्य, कश्मीरी नृत्य तथा पंजाबी नृत्य भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के दौरान बच्चों द्वारा एक सुंदर नाटक की प्रस्तुति दी गई। जिसमें उन्होंने दिखाया कि आज की युवा पीढ़ी किस तरह अपने बुजुर्गों से दूर होती जा रही है और उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here