Inter School Painting Competition

नोएडा: विश्व विकलांग दिवस के उपलक्ष्य में नोएडा स्टेडियम में आयोजित 9वीं अंतर विद्यालय चित्रकला प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे दिनेश भारद्वाज ज्वाइंट सेक्रेट्री ने कहा कि बच्चों के अंदर छिपी हुई प्रतिभाओं को बढ़ावा देने और उनके चौमुखी विकास के लिए सोसायटी फॉर स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एडवांसमेंट (SSCA) पिछले 9 साल से निरंतर कार्य कर रही है। इसके लिए सोसाइटी हर महीने नोएडा स्टेडियम में मंथली संडे मैराथन और प्रत्येक 3 महीने के अंतराल पर खेलकूद, कला और संस्कृति से जुड़ी प्रतियोगिताएं आयोजित करवाती रहती है। सोसायटी की ओर से सेक्टर- 31 निठारी में एक पब्लिक लाइब्रेरी भी संचालित की जा रही है। जिसमे रोजाना 80 से 90 बच्चे निशुल्क पढ़ने के लिए आते हैं। सोसायटी द्वारा लाइब्रेरी में कंप्यूटर क्लास का भी शुभारंभ अभी हाल से किया गया है।

इसी कड़ी में सोसाइटी की ओर से 3 दिसंबर 2019 को विश्व विकलांग दिवस के उपलक्ष्य में नोएडा स्टेडियम में 9वीं अंतर विद्यालय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में चार अलग-अलग आयु वर्ग के 54 स्कूलों के लगभग 700 बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के जज आसिफ, मीता जिंदल और सुधा सचदेवा थे। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रातः 10:00 नोएडा अथॉरिटी के डीजीएम हेल्थ एससी मिश्रा द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। नोएडा अथॉरिटी के सहयोग से आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में सीनियर कैटेगरी (9th to 12th) में  ज्ञान भारती पब्लिक स्कूल की पूजा सिंह ने प्रथम स्थान हासिल किया। वहीँ महामाया  पब्लिक स्कूल की भावना दूसरे स्थान पर रही जबकि तीसरे स्थान पर एनबीएस पब्लिक स्कूल कि राखी दास आई रही।Inter School Painting Competition

सीनियर कैटेगरी-ll (6the to 9th)  एमिटी पब्लिक स्कूल की फरहीन प्रथम स्थान पर, उत्तराखंड पब्लिक स्कूल की रसीता दूसरे स्थान पर तथा मॉडल नेशनल पब्लिक स्कूल की सेना तीसरे स्थान पर रही। जूनियर कैटेगरी-l (3red to 5th)  में उत्तराखंड पब्लिक स्कूल की आयुषी प्रथम तथा मानसी दूसरे स्थान पर तथा संस्कार स्कूल की वैष्णवी तीसरे स्थान पर रही। जूनियर कैटेगरी-ll (1st to 2nd) में एमिटी स्कूल की नाहिद प्रथम स्थान पर, एसआर पब्लिक स्कूल की अभिलाषा दूसरे स्थान पर तथा नवज्योति मॉडल पब्लिक स्कूल के शोभित तीसरे स्थान पर रहे। सहयोगी संस्था के रूप में लायंस क्लब नोएडा, इनरव्हील club Noida और नवरत्न foundations ने भी इस कार्यक्रम में सहयोग किया। इस मौके पर एसएससीए कन्वीनर श्रीमती इंदिरा चौधरी, अध्यक्षा विमलेश शर्मा, कैसियर नरेंद्र कुछल, वाइस प्रेसिडेंट श्रीमती त्यागराजन, फाउंडर मेंबर एमएम बेग, आर्ट कोऑर्डिनेटर डॉक्टर निवेश, अलका भट्ट, सुनीता खटाना, संतोष शर्मा, कंचन श्रीवास्तव, अहमद खान एवं ज्वाइंट सेक्रेट्री दिनेश भारद्वाज उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here